6+ Paise Kamane Wali Website – ऑनलाइन पैसा कमाने की वेबसाइट

Paise Kamane Wali Website अगर आप खोज रहे है तो आप बलकुल सही जगह आये है आज के इस पोस्ट में मैं आपको कई पैसे कमाने वाली वेबसाइट के बारे में बताने वाला हूँ इस लिए आप इस पोस्ट को अंत तक जरुर पढ़े।

Paise Kamane Wali Website

आज के समय में Internet पर बहुत सारी वेबसाइट है जहाँ से आप पैसे कमा सकते हो। बहुत सी Website Fake होती है तो बहुत सी Website Real होती है जो सच मच में पैसे देती है।

पैसे कमाने वाली वेबसाइट कौन – कौन सी हैं?

चलिए अब आपको अधिक इन्तजार कराये बिना जानते हैं 7 बेस्ट पैसे कमाने वाली वेबसाइट कौन – कौन सी हैं. नीचे टेबल में हमने आपके साथ पैसे कमाने वाली वेबसाइट का नाम, उनमें न्यूनतम भुगतान और भुगतान करने के तरीके को बताया है. आगे आपको इन सभी वेबसाइट के बारे में विस्तार से जानने को मिलेगा.

Website NameMinimum PayoutPayment Method
Youtube$100Bank transfer
FaceBook$25 & $100Bank transfer
Quora$10Bank transfer
Fiverr$5PayPal, Bank transfer and Payoneer
Shutterstock$35PayPal, Skill and Payoneer
AdSense$100Bank Transfer
shorte.st$10PayPal, Payoneer and WebMoney

Paise Kamane Wali Website – ऑनलाइन पैसा कमाने की वेबसाइट

तो आज मैं उन सभी Paise Kamane Wali Website के बारे में बताने जा रहा हूँ जो सच में पैसे देती है कुछ वेबसाइट आपके कमाए हुए पैसे को Bank account में देती है, तो कुछ वेबसाइट UPI और PayPal Account के द्वारा पैसे देती है।

1. Youtube

सबसे पहली Paise Kamane Wali Website है Youtube, आज के समय में कौन नहीं जानता है Youtube के बारे में. Youtube पर लाखो लोग आज Video Upload करके कैसे कमा रहे है। यूट्यूब से पैसे कमाने के लिए यूट्यूब पर एक चैनल बना होता है और उस पर आपको Short Video या long video Upload करना है

जब आपके Youtube Channel पे 4000 घन्टे का watch time और 1000 Subscriber पूरा हो जाएगा। ये watch time और सब्सक्राइबर एक साल (Last 12 months) पूरे होने चाहिए। तो आपका चैनल review में जायेगा और youtube की टीम आपके channel का review करेगी और फिर आपका चैनल Monetize कर दिया जायेगा।

यदि आप अपने Youtube Channel पर Shorts Video डालते है तो आपके चैनल पर last 90 days के अन्दर 10 million views होना चाहिए।

अपने यूट्यूब Channel को Google AdSense से जोड़ना होआ और जब आपके $100 हो जायेगे तो आपके पैसे आपके बैंक account में 1 सप्ताह के अन्दर आ जायेगा।

  • Minimum Payout: $100

2. FaceBook

FaceBook पर हम केवल अपने Friends से Chat और अपनी अच्छी – अच्छी फोटो ही डालते है लेकिन आप फेसबुक से पैसे भी कमा सकते हो।

FaceBook से पैसे कमाने के लिए आपको एक FaceBook Page बना होगा और उस पर अपने अच्छे – अच्छे फोटो और वीडियो अपलोड करना होगा जब आपके Facebook Page पर 10000 Followers तथा 600000 का Watch Minute पूरा हो जाएगा। तब आप अपने Facebook Page को Monetize करके फेसबुक से पैसे कमा सकते हैं।

  • Minimum Payout: $25 or $100

3. Quora

Quora एक Question and Answer वाली वेबसाइट है और यह हिंदी और English दोनो में उपलब्ध है। आप Quora Spaces बना कर और उस पर Post और Question डालकर पैसे कम सकते हो।

सबसे अच्छी बात है कि Quora आपको $10 पर ही Payment दे देता है।

  • Minimum Payout: $10

4. Fiverr

Fiverr एक Online Marketplace है जो Freelancers और Customers को एक साथ लाता है। किसी को mobile application बनवाना है, किसी को वेबसाइट बनवाना है किसी को अपना sketch बनवाना है, आदि ऐसे लोग फाइबर पर लोगों को ढूंढते हैं तो उनका काम कर सकें काम के बदले में वह उन्हें पैसे देते हैं

Fiverr पर आपको Gig बनाना होता है जब कोई आप के Gig पर Visit करता है और आपके काम को देखता है और आपको वह काम देता है जब आप उसका काम कर देते हैं तो आपको पैसे मिल जाता है, $5 में से लगभग $1 Fiverr रख लेता है बाकी $4 आपको दे देता है।

  • Minimum Payout: $5

अधिक जानकारी के लिए आप इस वीडियो को देख सकते है।

5. Shutterstock

Shutterstock एक Photo, Video और Music Sell करने वाली वेबसाइट है। अगर आप अच्छे फोटो खीचते है, अच्छे Video बनाते है या आप एक म्यूजिक बनाते है तो उसको ऑनलाइन बेच सकते है और पैसे कमा सकते है।

इसके लिए आपको submit.shutterstock.com पर जा कर अपना एक Account बनाना होगा और फिर Add पर क्लिक करके अपने Media File (Photo, Video, Music) को Upload करना है।

नोट:- आपको Images .eps or .jpg format में और Videos .mov or .Mp4 format में Upload करना होगा।

My Shutterstock Profile

आप Shutterstock से PayPal, Payoneer और Skill के द्वारा पैसे निकाल सकते हो।

  • Minimum Payout: $35

6. AdSense

AdSense एक प्रकार का Google bank account है जिसमे Youtuber और Blogger का Paisa जामा होता रहा है और जब $100 हो जाता है तो Youtuber और Blogger के Bank Account में पैसे भेज देता है हर महीना 21 तारीख को और पैसे आपके बैंक account में 1 सप्ताह के अन्दर आ जाता है।

AdSense Website से आप अपने Website, Youtube Channel और App को Monetize कर सकते हो और पैसे कमा सकते हो।

  • Minimum Payout: $100

7. shorte.st

shorte.st एक URL Shortener वेबसाइट है। यहं पर आप अपने URL को Short करके लोगो के साथ शेयर कर सकते हो और अब URL पर Traffic आएगा तो आपकी कमाई होने लगेगी।

Minimum Withdrawal Amount:

  • Webmoney – $5
  • Payoneer –  $20

यहाँ पर मैंने जिस भी Website के बारे में आपके साथ जानकारी शेयर की है ये सभी Website Real है जो कि आपको पैसे देती है। मैंने आपको यह भी बता दिया है कि कौन सी Website Minimum Withdrawal कितने पर देती है।

अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया हो तो आप कृपया करके इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। अगर आपका कोई सवाल या सुझाव है तो आप नीचे दिए गए Comment Box में जरुर लिखे ।

Leave a Comment